UPSC Civil Services (Preliminary) Admit Card 2015

Andrea 05:06:00
UPSC Civil Services (Preliminary) Admit Card 2015 - You can find & download here Admit Card of Union Public Service Commission (UPSC) Civil Services (Preliminary) Examination will be held on 23.08.2015.

In case of any problem in downloading e-admit card for the Civil Services (Preliminary) Examination, 2015 or discrepancy noticed in the e-admit card , may please be informed in detail on e-mail: - uscsp-upsc@nic.in

Commission : Union Public Service Commission (UPSC)

Post : Civil Services 

Examination : Preliminary

Exam Date : August 23, 2015

Download Admit Card Start Date : 27.07.2015

Download Admit Card Last Date : 23.08.2015

Contact Address : UPSC, Man Singh Road Area New Delhi, Delhi - 110-069

Official Website : www.upsc.gov.in

1. ई-प्रवेश पत्र की सावधानीपूर्वक जांच करें तथा विसंगतियां, यदि कोई हों, तुरन्त संघ लोक सेवा आयोग के ध्यान में लाएं |
2. संघ लोक सेवा आयोग के साथ अपने संपूर्ण पत्र व्यवहार में अपना नाम, अनुक्रमांक, रजिस्ट्रेशन आई डी तथा परीक्षा के नाम और वर्ष का उल्लेख करें ।
3. परीक्षा हॉल में प्रवेश करने के लिए इस ई-प्रवेश पत्र को प्रत्येेक सत्र में साथ लाएं ।
4. ई-प्रवेश पत्र की सुरक्षा की जिम्मेवारी आपकी है और यदि कोई अन्य व्यक्ति इस ई-प्रवेश पत्र का इस्तेमाल करता है तब यह प्रमाणित करने का दायित्व आपका है कि आपने किसी प्रतिरूपधारक की सेवा नहीं ली है |
5. परीक्षा आरंभ होने के निर्धारित समय से 20 मिनट पूर्व परीक्षा हॉल में प्रवेश करें ।
6. उम्मीदवार नोट करें कि ओ एम आर उत्तर पत्रक में, विशेषकर अनुक्रमांक और परीक्षण पुस्ति‍का की सीरीज़ कोड के संबंध में विवरण कूटबद्ध करते समय हुई किसी प्रकार की चूक/भूल/विसंगति के मामले में उत्त्तर पत्रक अस्वीकृत कर दिया जाएगा ।
7. यदि आप परीक्षा आरंभ होने के निर्धारित समय के 10 मिनट बाद आते हैं तब आपको परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी ।
8. यदि आप अपने ई-प्रवेश पत्र में आयोग द्वारा निर्दिष्ट केन्द्र से अन्यथा किसी अन्य केन्द्र /उप-केन्द्र पर परीक्षा देते हैं तब आपके उत्तर-पत्रक ( स्क्रिप्ट ) की जांच नहीं की जाएगी और आपकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी ।
9. रोजगार समाचार पत्र में प्रकाशित “परीक्षा की नियमावली” के अंतर्गत “परीक्षा में प्रवेश दिए गए उम्मीदवारों के लिए विशेष अनुदेश” और परीक्षा भवन के बाहर प्रदर्शित “पोस्टर” जिसमें अनुदेशों का उल्लेख किया गया है, को पढ़ें ।
10. परीक्षा के लिए आपकी उम्मीदवारी अनंतिम है ।
11.जहां परीक्षा आयोजित की जा रही है उस परिसर में मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, आई टी गैजेट्स तथा अन्य संचार उपकरण जैसे ब्लूटूथ आदि के इस्तेमाल की अनुमति नहीं है । इन अनुदेशों का उल्लंघन किए जाने पर अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी और भविष्य की परीक्षाओं से विवर्जित कर दिया जाएगा ।
12. उम्मीदवार द्वारा वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न पत्र में गलत उत्तर अंकित किए जाने पर पेनल्टी (ऋणात्मक अंकन) होगी ।
13. काले बॉल प्वाइंट पैन के अलावा किसी अन्य पैन से अंकित किए गए उत्तरोंं का मूल्यांकन नहीं किया जायेगा |
14. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे कीमती/मूल्यवान सामान एवं बैग परीक्षा भवन में न लाएं क्योंकि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित्त नहीं की जा सकती । इस संबंध में हुए नुकसान के लिए आयोग जिम्मेवार नहीं होगा ।
15. ऐसे उम्मीदवार, जिनके ई-प्रवेश पत्र में फोटो स्पष्ट नहीं हैं, वे परीक्षा में प्रवेश के लिए लिखित वचनबंध के साथ- साथ पासपोर्ट आकार के दो फ़ोटोग्राफ़, प्रत्येक सत्र के लिए एक और फोटो की पहचान का प्रमाण पत्र जैसे आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, मतदाता पहचान-पत्र आदि अपने साथ लाएं |
16. अस्थि विकलांग/ दृष्टि बाधित उम्मीदवार जिन्होंने "स्वयं के स्क्राइब" (लेखन सहायक) का विकल्प दिया है , कृपया यह नोट करे कि उनके स्क्राइब (लेखन सहायक) को परीक्षा के लिए तब अनुमति दी जाएगी जब ऐसे स्क्राइब (लेखन सहायक) के पास पृथक प्रवेश पत्र होगा | स्वयं के स्क्राइब (लेखन सहायक) के लिए ई-प्रवेश पत्र पृथक रूप से जारी किए जाएंगे |

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »